your system language is:English

TeraBox – अपने बारे में बात करते हैं

चाहे आप एक टेकी की हो जो हमेशा बेस्ट क्लाउड स्टोरेज ढूंढ रहा हो या कोई भी रेगुलर यूजर जिसे अपनी फोटोज़ के लिए अतिरिक्त फोन स्टोरेज की जरूरत है, TeraBox का नाम आपके दिमाग में आता ही होगा। अगर आप सोच रहे हैं कि यह भी किसी दूसरे क्लाउड स्टोरेज की तरह ही है तो जरा ठहरिए, चलिए शुरुआत करते हैं।

phone 2288456 1280 e1690264916136

हम कौन हैं?

TeraBox, जो कि 2020 में टोक्यो, जापान में स्थापित हुआ, ने एक उच्च-क्षमता वाले क्लाउड स्टोरेज समाधान के तौर पर 1 TB स्टोरेज स्पेस देकर दुनिया को हैरान कर दिया। इसे व्यक्तियों और बिज़नेस के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह सुरक्षा और आसान उपयोग को प्रियॉरिटी देता है, और अच्छे अनुभव और संतुष्टि के लिए कोशिश कर रहा है। इसके साथ ही, हमारी कंपनी अपने यूज़र्स की विशेष ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अभिनव समाधान देने के लिए कमिटेड है, यह सुनिश्चित करेगा कि उनके पास डेटा मैनेजमेंट के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और टूल्स का एक्सेस हो।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इसकी लोकप्रियता पिछले कई सालों में काफी बढ़ गई है। फिलहाल TeraBox के पास 231 देशों और रीजन के 156 मिलियन रजिस्टर्ड यूजर है। 10 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स अपने वर्कफ्लो को आसान करने और लाइफ की क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए टे TeraBox की मदद लेते हैं।

01 TeraBox about us e1688109938550

हमारा मिशन और कल्चर

TeraBox का मानना है कि हर कोई अपने डिजिटल फुटप्रिंट को कंट्रोल करने और ऑनलाइन प्राइवेसी को संरक्षित रखने का हक़दार है, और यह कंपनी की लगातार कोशिश है कि लोगों को एक सुरक्षित ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म दिया जाए जिसे वे विश्वास के साथ अपनी सभी स्टोरेज और शेयरिंग संबंधी जरूरतों के लिए उपयोग कर सकें।

TeraBox हमारे यूज़र्स को बहुत अधिक महत्व देता है और क्लाउड सुरक्षा के उच्चतम मानक को प्रदान करने की कोशिश करता है। चाहे फ़ाइलें स्टोर, एक्सेस या शेयर करना हो, हमारे प्लेटफ़ॉर्म का एक स्मूथ और कुशल प्रोसेस है जो उनकी सुविधा को प्रायोरिटी देता है। हम सर्विसेज को और बेहतर बनाने और आपके डाटा सुरक्षा की सुरक्षा करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

TeraBox में हम अपने कर्मचारियों को प्रेरित करते हैं कि वे कुछ नया सोचें और जटिल समस्याओं के लिए रचनात्मक समाधान दें। हमारा ऐसा मानना है कि हमारी सफलता के लिए नवाचार और कंपन की संस्कृति बेहद जरूरी है ताकि हम अपने यूजर्स को अत्याधुनिक सेवाएं और उत्पाद दे पाए।

मुख्य फ़ीचर्स

TeraBox आपको पूर्ण टूल्स और क्षमताएँ प्रदान करता है

  • 1 टीबी फ्री क्लाउड स्टोरेज आपके मूल्यवान डेटा की सुरक्षा और अखंडता सुनिश्चित करता है। साथ ही आपकी सबसे प्राइवेट फाइल्स को गार्ड करने के लिए एक अतिरिक्त व्यक्तिगत वॉल्ट खासतौर पर डिजाइन किया गया है।
  • स्वचालित क्लाउड बैकअप उपलब्ध है आपकी फोटोज, वीडियोस और फोल्डर के लिए ताकि आप इस मेहनत से बच सकें
  • बड़ी फाइलों का ट्रांसफर जल्दी हो जाता है और यह सिक्योर भी है। आप 20 जीबी तक की हर फाइल को अपलोड कर सकते हैं और शेयरिंग के लिए ऐसी 50,000 फाइलों को एक पासवर्ड-सुरक्षित, समय-सीमित लिंक में पैक कर सकते हैं।
  • फोटो मैनेजमेंट की मदद से आप अपनी सभी फोटोस को क्लाउड में स्टोर, देख, व्यवस्थित और बेहतर बना कर सकते हैं। इसके लिए आपको कई सारी डिवाइसेस की जरूरत नहीं है, साथ ही आपकी सभी यादें हमेशा आपकी पहुंच में होंगी।
  • वर्सेटाइल वीडियो प्लेयर की मदद से आप 1080p वीडियोज़ को अनुकूलन गति पर सुचारू प्ले कर सकते हैं ताकि आप अपने व्यूइंग एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकें।

02 TeraBox about us e1683789783867

उच्चतर सुरक्षा

SSL प्रोटोकॉल्स, कटिंग-एज एन्क्रिप्शन एल्गोरिदम और एक्सेस कंट्रोल जैसी उद्योग-अग्रणी सुरक्षा उपायों के साथ, TeraBox सुनिश्चित करता है कि आपका डेटा हमेशा सुरक्षित और प्राइवेट रहे।

इसकी कोर टेक्नोलॉजी के अन्य कंपोनेंट्स में शामिल हैं: क्लाइंटसाइड एन्ड पॉइंट एन्क्रिप्शन, जो सुनिश्चित करता है कि डेटा यूज़र्स और TeraBox सर्वरों के बीच सुरक्षित रूप से ट्रांसमिट होता है, जिससे इसे अन ऑथराइज़्ड एक्सेस से बचाया जाता है; और लार्ज स्केल डिस्ट्रिब्यूटेड सिस्टम और बिग डेटा सिक्योरिटी टेक्नोलॉजी, जो लाखों इंस्टेंसेज (यूनिट्स आफ ऑपरेशन) को सपोर्ट करती हैं, ताकि अधिक डिमांड होने पर भी सर्विस विश्वसनीय रहे।

इन टेक्नोलॉजीस के संयोजन से TeraBox गोपनीय डेटा को स्टोर और मैनेज करने के लिए एक आदर्श प्लेटफ़ॉर्म है। इसने ISO 27018, ISO/IEC 27001 और ISO/IEC 27701 जैसे प्रामाणिक सर्टिफिकेशन प्राप्त किए हैं, जो इसके अंतरराष्ट्रीय डेटा प्राइवेसी स्टैंडर्ड्स के पालन की पुष्टि करते हैं।

हमारा इतिहास

मई 2020: प्रोडक्ट लॉन्च

TeraBox की शुरुआत हुई, जिसमें रजिस्ट्रेशन के बाद 1 टीबी नि: शुल्क स्टोरेज क्षमता, तेज़ ट्रांसफर स्पीड, बड़े फ़ाइल ट्रांसफर और अन्य सेवाएं प्रदान की गईं।

अप्रैल 2022: विकास

35 मिलियन से अधिक रजिस्टर्ड यूजर के साथ, TeraBox एक वैश्विक घटना बन गई है।

उसी महीने में, TeraBox ने अपना “रेफरल प्रोग्राम” पेश किया, जो यूज़र्स के लिए नए यूजर्स को फाइल शेयरिंग के माध्यम से इनवाइट करके पैसे कमाने का तरीका है।

जुलाई 2022: “सर्वश्रेष्ठ नई मोबाइल एप्लिकेशन”

प्रतिष्ठित बेस्ट मोबाइल ऐप अवार्ड द्वारा टूल, यूटिलिटी और प्रोडक्टिविटी कैटेगरी में बेस्ट न्यू मोबाइल एप्लीकेशन होने पर TeraBox को सिल्वर अवार्ड दिया गया।

03 TeraBox about us

सितंबर 2022: V3.0 का परिचय

वर्जन 3.0 के रिलीज के साथ, TeraBox ने एक नया, और सुंदर यूजर इंटरफ़ेस पेश किया और अपने ऐप के अनुभव को और बेहतर बनाया, जो करंट वर्जन का आधार बना।

दिसंबर 2022: एक मिलियन यूज़र्सतक पहुंचना; सुरक्षा में सुधार

TeraBox के ग्लोबल रजिस्टर्ड यूजर की संख्या 100 मिलियन से अधिक हो गई।

Flextech Inc. को ISO/IEC 27018:2019 और 27701:2019 के लिए प्रमाणित किया गया; पहले, इसे ISO 27001:2013 के लिए प्रमाणित किया गया था।

2023: जारी रखने के लिए

और भी रोमांचकारी नए फ़ीचर्स और सरप्राइज जल्द आने वाले हैं

आगामी कार्यक्रम

TeraBox कई नई क्षमताएं पेश करने जा रहा है, जिसमें हमारे वेब ऐप और पीसी प्लेटफॉर्म पर डॉक्यूमेंट प्रीव्यू होगा, साथ ही मेंबर्स के लिए अपलोड फ़ाइल का साइज़ 20GB से बढ़ाकर 128GB तक किया जा रहा है। हम वीडियो प्लेबैक सुविधाओं में सुधार करने पर भी काम कर रहे हैं, जिसमें ऑडियो ट्रैक स्विचिंग और उपशीर्षक कार्यक्षमता शामिल है, ताकि हमारे यूज़र्स को बेहतर सेवाएं दी जा सके।

इसके अलावा, हम अपनी सर्विसेज के लिए सर्वोच्च सिक्योरिटी को बनाए रखने के प्रति कमिटेड हैं और इस क्षेत्र में सुधार जारी रखेंगे।

01 is terabox cloud storage safe

हमारी टीम

TeraBox में, हमारी टीम में उच्च योग्यता वाले प्रोफेशनल्स है, जिनकी स्पष्ट जिम्मेदारियाँ होती हैं और जो साथ मिलकर यूज़र्स को उच्च गुणवत्ता की सर्विस प्रदान करने के लिए काम करते हैं। हमारे डेवलपर्स को प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों से चुना गया है और उन्होंने Apple, Google और Microsoft जैसी प्रसिद्ध कंपनियों में काम करके एक्सपर्टीज प्राप्त की है। उनकी क्षमताएँ, साथ ही उनकी मजबूत कार्य नीति, TeraBox को विकास और अनुकूलन की तरफ ले जाती हैं।

TeraBox को बिज़नेस पार्टनर्स के साथ सहयोग करने का भी गर्व है, जिनमें Booster, ATOMica,और PLXELA शामिल हैं। इनका समर्थन हमे हाई क्वालिटी क्लाउड स्टोरेज सर्विसेज दे पाने में अहम भूमिका निभाता है। हम हमारे मीडिया पार्टनर्स का धन्यवाद करना चाहते हैं, जिनमें Yahoo! Finance, PR Newswire और TECHOFFSIDE शामिल हैं, जो हमारी नई पेशकशों और प्रगति से हमारे दर्शकों को अपडेटेड रखने में मदद करते हैं। ये साझेदारियाँ TeraBox की सफलता के लिए अभिन्न हैं।

हमसे संपर्क करें

हमेशा की तरह, हमें आपसे सुनना चाहेंगे। TeraBox से संबंधित हमें अपने विचार और प्रश्न भेजें, साथ ही किसी भी सुझाव भी दें कि हम अपने ऐप को और बेहतर कैसे बना सकते हैं। आप हमसे कई तरीकों से संपर्क कर सकते हैं। हमारी वेबसाइट और ऐप में कमेंट्स के अलावा, आप आसानी से हमें फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर भी सम्पर्क कर सकते हैं। आपकी राय हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

लेकिन, अगर आप हमारे बारे में पहली बार सुन रहे हैं और आप ट्राय करना चाह रहे हैं, तो आगे बढ़ें और जो भी डिवाइस आप यूज कर रहे हैं, उस पर TeraBox को मुफ्त में डाउनलोड करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Download TeraBox FREE!