your system language is:English

क्या TeraBox वैध है या नहीं: TeraBox सिक्योरिटी रिव्यु

TeraBox एक ऐसा फ्री क्लाउड स्टोरेज टूल है जिसे काफी इस्तेमाल किया जाता है. इसकी प्रसिद्धता के बावजूद, हमें अभी भी “क्या TeraBox वैध है?” या “क्या TeraBox काम करता है?” जैसे सवाल मिलते रहते हैं.

लेकिन वास्तव में, ऐसे सवाल कई मिथकों से उत्पन्न होते है, जो TeraBox के फीचर्स और प्राइसिंग के बारे में गलतफहमियों से होते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ यूज़र्स बहुत जल्दी ऐप का उपयोग करना छोड़ देते हैं क्योंकि उन्हें 1टीबी मुफ्त क्लाउड स्टोरेज प्राप्त करने का सही तरीका नहीं मिल पाता है। कुछ यूज़र्स को निराशा होती है जब वे सोचते हैं कि TeraBox रजिस्ट्रेशन के सात दिन बाद फ्री स्टोरेज के लिए चार्ज लेने लगेगा। इसके अलावा, कुछ यूज़र्स को डेटा सिक्योरिटी की चिंता होती है क्योंकि वे TeraBox में अपनी कुछ फ़ाइलें रिट्रीव नहीं कर पा रहे होते हैं।

business 7304257 1280

क्या TeraBox वैध है? क्या इस पर भरोसा किया जा सकता है? इस लेख में, हम बिना किसी बायस के (पक्षपात रहित) सबूत प्रस्तुत करेंगे कि क्या TeraBox वैध है। आपको यह जानकारी भी मिलेगी कि अगर आपका TeraBox काम नहीं करता है तो आप टेक्निकल सपोर्ट के लिए कुछ चैनलों से संपर्क कैसे कर सकते हैं।

क्या TeraBox वैध है?

2020 में लॉन्च किया गया, TeraBox एक लीडिंग क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर बन गया है, जो 1 टीबी सुरक्षित क्लाउड स्टोरेज को पूरी तरह से मुफ्त में प्रदान करता है। आप इसे फ़ाइल्स का बैकअप लेने, डिवाइसेस के बीच बड़ी फ़ाइल्स ट्रांसफर करने, ऑनलाइन वीडियो डाउनलोड और सेव आदि के लिए उपयोग कर सकते हैं।

वैध सेवाएँ प्रदान करने वाले एक फॉर्मल कमर्शियल सॉफ़्टवेयर के रूप में, TeraBox को मेनस्ट्रीम ऐप स्टोर्स द्वारा रिव्यू और अप्रूव किया गया है, जिसमें App Store, Google Play Store और Microsoft Store शामिल हैं, जहां से आप ऐप को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

01 Is TeraBox Legit

TeraBox की सिक्योरिटी और लेजिटिमेसी को तीन ISO सर्टिफिकेशन्स – ISO 27001, 27018 और 27701 – द्वारा समर्थित किया गया है। इनके साथ, TeraBox को इनफार्मेशन असेट्स मैनेज करने और यूज़र्स की क्लाउड प्राइवेसी और डेटा सिक्योरिटी की सुरक्षा करने की क्षमता वाली एक ऑर्गनाइज़ेशन के रूप में मान्यता दी गयी है।

शक्तिशाली और सुविधाजनक क्लाउड फ़ीचर्स के साथ, TeraBox ने थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म्स पर अपनी रेपुटेशन प्राप्त की है। बेस्ट मोबाइल ऐप अवार्ड्स, एक स्थापित वेबसाइट है, जहां विशेषज्ञ डिजाइनर, डेवलपर और पबलिशर द्वारा प्रस्तुत ऐप्स का मूल्यांकन किया जाता है, ने मई 2022 के लिए सबसे अच्छे नए मोबाइल ऐप के रूप में TeraBox को सिल्वर पुरस्कार विजेता चुना है। यह वेबसाइट TeraBox की फ्री स्पेस और असीमित फ़ाइल शेयरिंग फीचर को हाइलाइट करती है।

02 Is TeraBox Legit

लेकिन बेशक, हमारे यूज़र्स के विश्वास और प्रेम से बढ़कर TeraBox की विश्वसनीयता को कुछ भी प्रमाणित नहीं कर सकता है। लॉन्च के चार महीने बाद ही, TeraBox ने 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड प्राप्त किए थे; 2022 के दिसंबर तक, इसके पास 100 मिलियन से अधिक रेजिस्टर्ड यूज़र्स हैं, जो दस गुना विकास है। यूज़र्स का तेजी से बढ़ना TeraBox की सर्विसेज की क्वालिटी का एक ठोस सबूत है। जैसे कि App Store के यूजर ACStephens06 ने कहा, “TeraBox मेरी सभी कीमती यादें सुरक्षित और एक्सेसिबल जगह रखने में मेरी मदद करता है, और स्टोरेज कैपेसिटी ओवरलोड से मेरे डिवाइस को बचाता है। मैं एक फ्री ऐप से जो भी मांग सकता था इसमें वह सब कुछ है।

तो जैसा कि आप देख सकते हैं, ये सभी तथ्य TeraBox की प्रामाणिकता और उसका अच्छे से काम करना की दिशा में संकेत करते हैं।

क्या TeraBox काम करता है?

विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर जांच करने के बाद, हमें पता चला है कि कभी-कभी यूज़र्स “क्या TeraBox वैध है?” क्यों पूछते हैं। यह पूछने का कारण है कि वे कुछ फीचर्स का उपयोग करने में परेशानी हो रही होती है, जिससे उन्हें धोखा की भावना होती है। लेकिन वास्तविकता में वे केवल टेक्निकल सहायता चाहते हैं। आइए कुछ सामान्य ग़लतफ़हमियाँ को दूर करें।

TeraBox 1 टीबी नहीं देता है?

सबसे अधिक पूछे जाने वाले सवालों में से एक है कि क्या TeraBox वास्तव में 1 टीबी मुफ़्त क्लाउड स्टोरेज देता है या नहीं, जैसा की मार्केट किया जाता है। क्योंकि इनिशियल मुफ़्त स्टोरेज साइनअप पर केवल 10GB होता है, बहुत सारे यूज़र्स इसे अस्वीकार करते हैं, सोचते हैं कि उन्हें ऐप डाउनलोड करवाने में धोखा दिया गया है।

हालांकि, TeraBox हमेशा समय पर यूज़र्स को 1 टीबी प्रदान कर रहा है, जैसा कि वादा किया गया था। एकमात्र पूर्व शर्त कुछ सरल चरणों में किसी मित्र को Terabox में शामिल होने के लिए आमंत्रित करना है। यह कैसे करना है यहां बताया गया है:

स्टेप 1: TeraBox डाउनलोड करें और एक अकाउंट के लिए साइन अप करें। लॉगिन करने के बाद, आपको नीचे दिए गए बैनर की तरह एक बैनर दिखाई देना चाहिए। “अपग्रेड करें” पर टैप करें।

स्टेप 2: “अपग्रेड करें” पर फिर से टैप करें, और विशेष आपके लिए बनाया गया एक लिंक आपके क्लिपबोर्ड में स्वचालित रूप से कॉपी हो जाएगा।

स्टेप 3: “OK” पर टैप करें, और यह चुनें कि आप कैसे चाहते हैं कि आप अपने दोस्त के साथ लिंक शेयर करें।

स्टेप 4: जब आपका दोस्त साइन अप करता है और TeraBox में लॉगिन करता है, तो आपका इनविटेशन सफल माना जाता है, और आपका स्टोरेज स्वचालित रूप से 1 टीबी पर अपग्रेड हो जाएगा।

06

मुफ्त ट्रायल के बाद क्या यह फ्री ऐप नहीं है?

एक और चिंता इस 1 टीबी मुफ्त क्लाउड स्टोरेज की वैधता की अवधि के बारे में है। कुछ यूज़र्स को लगता है कि यह सिर्फ सात-दिन के ट्रायल के दौरान ही मुफ्त होता है, लेकिन ऐसा नहीं है। साइन अप करके आपके वास्तव में एक बहुत बड़ा मुफ्त क्लाउड स्टोरेज मिलता है, जो आप जब तक चाहें रख सकते हैं।

पहले उल्लिखित “सात-दिन के ट्रायल” का मतलब TeraBox Premium के फ्री ट्रायल से है। यूज़र्स पहले सात दिनों के लिए मुफ्त में Premium प्लान का ट्रायल कर सकते हैं, और फिर यह निर्णय ले सकते हैं कि क्या वे ट्रांसेक्शन जारी रखना चाहते हैं या नहीं।

वास्तव में, कई यूज़र्स ट्रायल के बाद Premium प्लान का सब्सक्रिप्शन ले गए। वे 2 टीबी क्लाउड स्टोरेज, अल्ट्रा-फास्ट डाउनलोड स्पीड, 20GB तक फ़ाइल अपलोड, ऑनलाइन फ़ाइल अनज़िप करना, 1080P वीडियो प्लेयर, और कई अन्य सुविधाओं का आनंद लेते हैं। हालांकि, अगर Premium प्लान आपको सूट नहीं करता है, तो आप हमेशा फ्री प्लान के साथ जुड़े रह सकते हैं, जहां आपको अभी भी 1 टीबी मुफ्त क्लाउड स्टोरेज उपलब्ध होगा।

04 Is TeraBox Legit

TeraBox ने मेरी कुछ फाइलें डिलीट कर दीं?

कुछ यूज़र्स को खौफ के साथ पता चला कि क्लाउड में स्टोर उनकी कुछ फोटो और फ़ाइलें गायब हो गईं और उन्हें लगा कि TeraBox ने उन्हें हटा दिया है। हालांकि, TeraBox केवल क्लाउड स्टोरेज प्रदान करता है और इसमें स्टोर किसी भी चीज़ कोई भी बदलाव नहीं करता है।

लेकिन यदि आपको कुछ फाइलें गायब मिलती हैं, तो हमारे पास इन्हें खोजने और रिकवर करने के कुछ सुझाव हैं। सबसे पहले, यह जांचें कि क्या आपके पास एक से अधिक एकाउंट्स हैं। यदि हाँ, तो संभावना है कि आपने उन्हें मिक्स कर दिया हो और एक लोकेशन पर डेटा अपलोड नहीं किया हो। फ़ोटोज़ के लिए, यह देखें कि क्या आपने अपने फोन के एल्बम में सभी फ़ोटोज़ का एक्सेस दिया है या केवल कुछ का। यदि आपने नहीं किया है, तो वे पहले से ही TeraBox पर अपलोड नहीं किए जा सकते हैं, चाहे आपने आटोमेटिक फ़ोटो बैकअप इनेबल कर दिया हो या नहीं।

TeraBox काम नहीं कर रहा है: क्या करें?

हालांकि हम यूज़र्स की ज़रूरतों का समाधान करने और ब्लॉग में सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्नों को कवर करने की पूरी कोशिश करते हैं, हम समझते हैं कि आपके पास कुछ ऐसी समस्याएं हो सकती हैं जो व्यक्तिगत और विशेष हैं। TeraBox 24/7 ग्राहक सेवा प्रदान करता है, और यहां कुछ तरीके हैं जिनसे आप हमसे संपर्क कर सकते हैं यदि आपको सहायता की आवश्यकता हो।

1. TeraBox की ऑफिशियल वेबसाइट: “रिसोर्स सेन्टर” पर जाएं और “क्वेश्चन फीडबैक” पर क्लिक करें ताकि आप अपना प्रश्न सबमिट कर सकें।

2. TeraBox ऐप: अपनी प्रोफ़ाइल पर टैप करें और फिर “हेल्प सेंटर” पर जाएँ। सामान्य सवालों के जवाबों के लिए “हेल्प और प्रतिक्रिया” पर टैप करें। “हेल्प और प्रतिक्रिया” या “सलाह दें” वाले सेक्शन में एक सवाल सबमिट करें।06 Is TeraBox Legit

3.सोशल मीडिया: हमारे ब्लॉग या सोशल मीडिया पोस्ट के नीचे कमेंट करें या हमें प्राइवेट मैसेज करें। हमें Facebook पर खोजें (@teraboxofficial), Quora पर खोजें (@TeraBox) या Reddit पर खोजें (@TeraBox_Official)।

अंतिम निर्णय

क्या TeraBox वास्तव में वैध है या नहीं? इस लेख को पढ़ने के बाद, हम मानते हैं कि आपको जवाब मिल गया होगा। चाहे ऑथोरिटेटिव मानक, यूज़र्स के अनुभव हो, या थर्ड पार्टी प्रोफेशनल्स के रिव्यु हो, TeraBox एक लेजिटिमेट और विश्वसनीय क्लाउड सर्विस है। यदि आप जानते हैं कि कैसे इसकी 1 टीबी मुफ्त क्लाउड स्टोरेज को सही ढंग से प्राप्त और उपयोग करना है, तो आपको यकीन हो जाएगा कि TeraBox वास्तव में वैध क्लाउड सर्विस है। यदि आपको लगता है कि TeraBox काम नहीं कर रहा है, तो हमें सहायता के लिए संपर्क करने से हिचकिचाएं नहीं, क्योंकि यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम आपको सर्वोत्तम सेवा प्रदान करें। TeraBox को अभी मुफ्त में डाउनलोड करें और एक्सप्लोर करना शुरू करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Download TeraBox FREE!